Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » छतरपुर » बड़ामलहरा में कलेक्टर ने ली पटवारियों की बैठक

बड़ामलहरा में कलेक्टर ने ली पटवारियों की बैठक

बड़ामलहरा में कलेक्टर ने ली पटवारियों की बैठक
बड़ामलहरा में कलेक्टर ने ली पटवारियों की बैठक

कलेक्टर डॉ. मसूद अख्तर ने आज बड़ामलहरा स्थित नगर परिषद के मंगल भवन में क्षेत्र के पटवारियों की बैठक आयोजित की। उन्होंने पटवारियों को जानकारी देते हुये बताया कि बड़ामलहरा में आगामी 25 जुलाई को दोपहर 12 बजे से इसी भवन में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में सागर संभाग के कमिश्नर श्री आर के माथुर भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि शिविर के पूर्व पटवारी अपने हलके के सभी गांवों में मुनादी कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि लोगों से पूछकर राजस्व संबंधी समस्याओं के आवेदन प्राप्त कर लिये जायें।

उन्होंने पटवारियों को राजस्व संबंधी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अविवादित नामांतरण, बटवारा एवं सीमांकन के प्रकरणों का निराकरण तत्परता से किया जाये। उन्होंने राहत राशि संबंधी प्रकरणों जैसे सर्पदंश, सड़क दुर्घटना, आकाशीय बिजली गिरने आदि को लंबित न रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कृषक कल्याण योजना के तहत कृषि कार्य के दौरान मृत्यु हो जाने पर कृषकों को राहत राशि स्वीकृत करने संबंधी प्रकरणों को भी लंबित न रखा जाये। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा दूसरे की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है तो ऐसे आवेदनों को पटवारी प्राप्त कर लें और उन्हें निराकरण के लिये तहसीलदार के समक्ष रखें। उन्होंने तरवीम संबंधी प्रकरणों को लंबित न रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पहले आवेदन किया है उनका निराकरण पहले किया जाये।

कलेक्टर डॉ. अख्तर ने पटवारियों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति एवं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत अपना एवं अपने परिवार का बीमा कराने के निर्देश दिये। उन्होंने शिविरो के माध्यम से लोगों के आधार कार्ड बनवाये जाने के लिये भी निर्देश दिये। इसके बाद कलेक्टर डॉ. अख्तर ने लोक सेवा केन्द्र बड़ामलहरा में पहुंचकर केन्द्र संचालक को जाति प्रमाण पत्रों के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर बैठक में एसडीएम बड़ामलहरा श्री केएल साल्वी, तहसीलदार बड़ामलहरा श्री संजीव सक्सेना, नायब तहसीलदार घुवारा श्री आलोक जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

हितग्राही मूलक योजनाओं के प्रकरण लंबित न रहें

प्रति सप्ताह की भांति इस सप्ताह भी आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक आयोजित की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + four =