Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » दमोह » आज की जनसुनवाई में 39 आवेदनों पर हुई सुनवाई

आज की जनसुनवाई में 39 आवेदनों पर हुई सुनवाई

प्रभारी कलेक्टर डॉ.जगदीश जटिया ने अपर कलेक्टर अनिल शुक्ला एवं संयुक्त कलेक्टर नंदा कुशरे के साथ आज कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिले के दूर दराज क्षेत्रों से आये आम नागरिकों की व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं, मांगों के संबंध में प्रस्तुत 39 आवेदनों पर सुनवाई करते हुये अधिकारियों को समय-सीमा में आवेदनों का निराकरण करने निर्देश दिये। उन्होंने जनसुनवाई में आने वाले आवेदनों को त्वरित गति से निपटाने अधिकारियों को निर्देशित किया।

जनसुनवाई में विकासखण्ड जबेरा के ग्राम पौड़ीमानगढ़ निवासी एक आवेदक ने जमीन का पुनः नाप कराने, तहसील दमोह साकिन पिपरिया साहनी निवासी एक कास्तकार ने नामांतरण प्रकरण की उचित जॉचकर कार्यवाही कराने तथा जमीन का रकबा दुरूस्त कराने, जिला सेन समाज दमोह ने जिलास्तरीय केश शिल्पी समिति के गठन में दो केश शिल्पीयों को रखने, तहसील तेन्दूखेड़ा की ग्राम पंचायत बिसनाखेड़ी निवासी 80 वर्षीय एक वृद्ध ने निराश्रित पेंशन स्वीकृत किये जाने के लिये आवेदन प्रस्तुत किये हैं।

इसी प्रकार तहसील पथरिया की ग्राम पंचायत खिरिया शंकर के ग्राम झागरी निवासी 3 आवेदकों ने पथरिया विधानसभा विधायक लखन पटैल द्वारा हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार हेतु दी गई एक लाख रूपये की राशि के मामले की जाँच कराने, विवेकानंद नगर निवासी एक आवेदिका ने स्वयं के प्लाट पर अन्य व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा करने पर पुलिस में एफआईआर दर्ज कर दण्डित कराने, तहसील पटेरा साकिन कुम्हारी निवासी एक आवेदक ने सेप्टिक टैंक बनाये जाने पर रोक लगाने के लिये आवेदन प्रस्तुत किया है।

जनसुनवाई में तहसील दमोह साकिन हिनौती भूरी निवासी एक आवेदिका ने आवेदन प्रस्तुत किया है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ग्राम हिनौती में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति की गई है। दस्तावेजों की सूक्ष्म जाँच कर उच्च स्तरीय कार्यवाही कर दण्डित करने अनुरोध किया है। ग्राम पंचायत हथना के एक आवेदक ने तलैया के पानी निकास की अनुमति तथा तहसील बटियागढ़ की ग्राम पंचायत सिंगपुर के ग्राम कनौरा कला निवासी एक आवेदिका ने स्वयं की 30 साल से कब्जे वाली जमीन पर अन्य व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई है।

प्रभारी कलेक्टर डॉ. जगदीश जटिया ने जनसुनवाई में नामांतरण, बटवारा, सीमांकन आवास कुटीर, राशन कार्ड, विद्युत कनेक्शन, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि से संबंधित अनेक आवेदनों पर भी सुनवाई की। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

Check Also

निराश्रित नवजात बालिका के जैविक माता पिता

एक नवजात बालिका को बाल कल्याण समिति दमोह ने जिला चिकित्सालय दमोह में भर्ती कराया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =