Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » पन्ना » हितग्राहीमूलक योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करें-कलेक्टर

हितग्राहीमूलक योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करें-कलेक्टर

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर शिवनारायण सिंह चौहान ने नगरीय क्षेत्रों में हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में बडी संख्या में गरीब परिवार निवास करते हैं।

हितग्राहीमूलक योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करें-कलेक्टर
हितग्राहीमूलक योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करें-कलेक्टर

इन्हें स्वरोजगार तथा अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित करें। प्रत्येक तिमाही में हितग्राहीमूलक योजनाओं की शत प्रतिशत लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करें। शासन की विकास योजनाओं तथा कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करें। बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष पन्ना श्री मोहनलाल कुशवाहा, नगर परिषद अध्यक्ष अजयगढ श्री संदीप विश्वकर्मा, विधायक प्रतिनिधि पवई श्री मनीष मिश्रा तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण प्रमोद पाठक ने विकास योजनाओं की जानकारी दी।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शहरी क्षेत्र की कामकाजी महिलाओं, हाथ ठेला तथा रिक्शा चालक एवं मजदूरों का पंजीयन कराए। इन्हें शासन की विकास योजनाओं से लाभान्वित करें। पथ पर विक्रय करने वाले छोटे दुकानदारों को आवश्यक सुविधाए उपलब्ध कराए। स्वरोजगार योजना से 42 के लक्ष्य के विरूद्ध 65 प्रकरण बैंकों को भेजे गए हैं लेकिन स्वीकृत और वितरित प्रकरणों की संख्या बहुत कम है। बैंकों में दर्ज प्रकरणों को स्वीकृत कराकर वितरित कराए। बैठक में केशशिल्पी योजना, स्वरोजगार योजना, हांथ ठेला योजना तथा पेंशन वितरण की निकायवार समीक्षा की गई।

Check Also

मथुरापुर के आदिवासियों को मिलेगी सड़क की सुविधा

गत दिवस विधायक गुनौर श्री महेन्द्र सिंह बागरी तथा कलेक्टर शिवनारायण सिंह चौहान ने कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =